अगली शिअद-बसपा सरकार पिछले तीन महीनों में भ्रष्ट सरकार द्वारालिए गए सभी जनविरोधी फैसलों की समीक्षा करेगी और उन्हे रदद करेगी: सरदार सुखबीर सिंह बादल

Breaking News राजनीति

कहा कि जब शिअद-बसपा राज्य की बागडोर संभालेगी तो हत्या के लिए उकसाने वाले गृहमंत्री सुखजिंदर रंधावा के खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा

रावी न्यूज डेरा बाबा नानक

शिरोमणी अकाली दल के अध्यक्ष स. सुखबीर सिंह बादल ने आज कहा है कि अगली शिअद-बसपा गठबंधन सरकार द्वारा पिछले तीन महीनों में लिए गए जनविरोधी फैसलों, जिसमें कांग्रेसी नेताओं और उनके परिजनों को समृद्ध करने के उददेश्य से लिए गए फैसले शामिल हैं, की समीक्षा करेगी और उसे रदद करेगी।
शिअद अध्यक्ष ने यहां पार्टी उम्मीदवार कर्ण सिंह काहलों के समर्थन में एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए यह भी स्पष्ट किया कि मोगा में दो लाख से अधिक लोगों  ने घोटाले से ग्रस्त  कांग्रेस  सरकार की उल्टी गिनती शुरू कर दी है। ‘‘ अब यह सिर्फ समय की बात है। कांग्रेस  सरकार के पास आदर्श  आचार संहिता लागू होने में महज 360 घंटे बाकी बचे हैं। उसके बाद एक बार सरकार बदलने के बाद सभी कांग्रेसी नेता जो अवैध रूप से शामिल हैं और साथ ही लोगों पर अत्याचार करने के लिए उनके साथ मिलीभगत करने वाले अधिकारियों पर देेश के कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।


स. सुखबीर सिंह बादल ने  गृहमंत्री सुखजिंदर रंधावा की निंदा करते हुए कहा कि ‘‘ रंधावा हत्या के लिए उकसाने वाला है। एक बार जब हम सरकार बना लेगें तो उसके सभी अपराधों के लिए उसके खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा’’ तथा जो पुलिस कर्मी उसके अवैध कार्यों में शामिल हैं, उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।
मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के बारे में बोलते हुए अकाली दल अध्यक्ष ने कहा , ‘‘ मुख्यमंत्री ने महसूस कर लिया है कि लोग कांग्रेस सरकार से तंग आ चुके हैं। कोई भी  पंजाबी उसके झूठे वादे को मानने के लिए तैयार नही है, तथा आखिकार उसने यह सोचकर हार मान ली है कि वह उसके द्वारा की गई अनगिनत घोषणााओं में से एक को भी लागू नही कर सकता। अब उन्हे अपने मंत्रिमंडल के सहयोगियों द्वारा अस्वीकार किए जाने की बदमानी भी सहन करनी पड़ रही है, तथा उन्हे कांग्रेस पार्टी का मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार भी नही माना जा रहा है’’।
डेरा बाबा नानक और कलानौर में विशाल सभाओं को संबोधित करते हुए अकाली दल अध्यक्ष ने कहा कि अगली शिअद-बसपा सरकार किसानों को उनकी फसलों के लिए 50 हजार रूपये प्रति एकड़ का बीमा कवर देगी। उन्होने कहा कि 2004 में समाप्त हुई पुरानी पेंशन योजना को बहाल किया जाएगा, रेत और शराब माफिया का सफाया किया जाएगा। धार्मिक स्थलों के बिजली के बिल माफ किए जाएंगें और मुस्लिम और ईसाई आबादी वाले गांवों में कब्रिस्तान के लिए जमीन उपलब्ध कराई जाएगी।
स. बादल ने कहा कि पंजाब और पंजाबियों की एकमात्र पार्टी होने के नाते अकाली दल राज्य के मुददों को समझता है। ‘‘ पंजाबियों की सेवा करने के अपने अनुभव के साथ, हम अब एक विस्तृत एजेंडा सूची के लेकर आए हैं, जिसे अगले साल की शुरूआत में सरकार बनने पर लागू किया जाएगा’’।

इससे पहले सुबह पार्टी के केसरी झंडे थामें सैंकड़ों मोटरसाइकिल  सवारों ने डेरा बाबा नानक हलके के प्रवेश द्वार पर शिरोमणी अकाली दल के अध्यक्ष का बड़ी गर्मजोशी से स्वागत किया तथा पूरे दौर के दौरान युवा कार्यकर्ताओं ने पार्टी अध्यक्ष का साथ दिया, जिसके दौरान अकाली दल अध्यक्ष ने रविकरण काहलों के समर्थन में प्रचार किया। स. बादल ने स. गुरप्रतात सिंह खुशहालपुर के निवास पर जाकर  पार्टी में उनके योगदान की सराहना की और उन्हे पार्टी संगठन में महासचिव नियुक्त किया। पूरे हलके की यात्रा करते हुए स. सुखबीर सिंह बादल का दर्जनों गांवों में लोगों ने माला , सिरोपा और फूलों की वर्षा से उनका अभिनंदन किया। उन सभी के प्रति आभार व्यक्त किया और उनकी शिकायतों को सुनने में व्यक्त बिताया तथा उनके  हलके के कांग्रेस विधायक सुखजिंदर सिंह रंधावा , जो राज्य के गृहमंत्री हैं, को करारा सबक सिखाने का आश्वासन दिया।

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published.